घोट पुलिस ने छेडी शराब बिक्रेताओं के खिलाफ मुहिम, शराब बिक्रेती महिला पर मामला दर्ज

    गडचिरोली. चामोर्शी तहसील के रेखेगाव, जानाला के 12 शराब बिक्रेताओं के घर पर घोट पुलिस व मुक्तीपथ तहसील दल ने संयुक्त रूप से छापा मारने पर एक शराब बिक्रेता महिला से 2 हजार रूपये किंमत की 15 लीटर शराब जब्त की गई है. आरोपी महिला का नाम रेखेगांव निवासी गीता कुमोटी (42) है. 

    घोट परिसर के रेखेगाव, जानाला में अवैध रूप से शराबबिक्री किए जाने से परिसर के गांवों के नशेडियों का हुजूम उमडता है. उक्त गांव के शराब बिक्रेताओं के खिलाफ निरंतर शिकायते मिल रही थी. जिससे घोट पुलिस व मुक्तीपथ तहसील दल ने इन गांवों के शराब बिक्रेताओं को सबक सिखाने का नियोजन किया. जिसके तहत रेखेगाव, जानाला इन दोनों गांवों के शराब बिक्रेताओं के घर की तलाशी ली गई.

    पुलिस गांव में दाखिल होने का देखकर शराबबिक्रेताओं ने अपेन पास की शराब अन्यत्र छुपाकर भाग गए. जिससे एक ही घर में शराब मिली. जिससे उसके घर से 15 लीटर शराब जब्त करते हुए उसपर घोट पुलिस मदद केंद्र में मामला दर्ज किया गया. वहीं गांव के जंगल परिसर के शराब के अड्डे बर्बाद कर शराब बिक्रेताओं को सबक सिखने के लिए पुलिस ने कमर कसी है. 

    जिले के पुलिस अधिक्षक अंकीत गोयल के आदेश के अनुसार एक्शन प्लॅन के अनुसार शराब बिक्रेताओं के खिलाफ घोट पुलिस व मुक्तीपथ तहसील दल ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है. इस मुहिम में सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप रोंढे, पुलिस उपनिरीक्षक आनंद श्रीमंगल, दिलीप सोनटक्के , मुक्तिपथ तहसील संगठक आनंद इंगले व पुलिस दल सहभागी हुए थे. 

    मुलेटीपदीकसा खेत परिसर के शराब अड्डे ध्वस्त 

    कोरची तहसील के छत्तीसगढ सीमा पर होनेवाले मुलेटीपदीकसा गांव के खेतपरिसर के शराब अड्डे ध्वस्त करते हुए 4 जगह से 1 क्विंटल 10 किलो महुआ सडवा नष्ट किया गया है. पुलिस पटेल, संगठन व मुक्तीपथ तहसील दल ने किए गए अहिंसक कृति के कारण गांव के शराब बिक्रेताओं में दहशत निर्माण हुई है. मुलेटीपदीकसा यह गांव छत्तीसगढ सीमा पर बसा है. इस गांव में अवैध शराब बिक्री की जाती है. शराब बिक्री बंद होनेवाले गांवों के व छत्तीसगढ राज्य के नशेडी भी शराब के खोज में मुलेटीपदीकसा के खेत परिसर में आते है.

    जिसेस आसपास के गांवों को अकरण परेशानियों का सामना करना पड रहा था. जिससे पुलिस पटेल, गांव संगठन व मुक्तीपथ दल ने अहिंसक कृति करने का निश्चित किया. जिसके तहत खेत परिसर में खोज मुहिम चलाकर शराब के उड्डे ध्वस्त किए गए. इस समय मुक्तीपथ तहसील संगठक निला कन्नाके, प्रेरक विनोद पांडे, पुलिस पटेल, गांव संगठना के पदाधिकारी उपस्थित थे.