Open Plots, Filthiness

    गोंदिया. वैसे तो शहर के अधिकांश क्षेत्र के लोग मच्छर के साथ ही अन्य समस्याओं से परेशान दिखाई देते हैं. उन्हीं में से एक है परमात्मा एक नगर. जहां पर पक्की नाली नहीं होने की वजह से लोगों को बदबू व मच्छरों से परेशान होना पड़ रहा है. इस क्षेत्र में अधिकांश प्लाट खाली हैं. जिनमें लोगों के घरों का गंदा पानी जमा होता है. उसी गंदे पानी से मच्छर भी पनप रहे हैं जो रात को लोगों की नींद उड़ा रहे हैं, लेकिन इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है.

    चुनाव के समय हर एक पार्टी के उम्मीदवारों द्वारा कई काम करने का आश्वासन दिया जाता है, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वे सिर्फ अपना काम देखते हैं. उम्मीदवारों के साथ प्रचार करने वाले भी काम करने का आश्वासन देकर लोगों को लुभाने का काम करते हैं.

    घरों के सामने जमा हुआ गंदा पानी

    इस क्षेत्र को बसे कई वर्ष हो गए हैं, लेकिन अभी भी इन क्षेत्रों में कई जगहों पर पक्की नालियां नहीं बन पाई हैं. जिसके कारण वहां पर मच्छर के साथ ही सुअरों का आतंक भी मचा रहता है. बारिश के समय तो यहां के और भी बुरे हाल हो जाते हैं. सुअर भी नालियों में घुसकर गंदगी फैलाते हैं. कई बार इन क्षेत्रों के खाली प्लाटों में सुअर भी मृतावस्था में देखने मिलते हैं. उसी प्रकार इस क्षेत्र में बनाए गए सीमेंट मार्ग कई जगह से उखड़ गए हैं.

    वहीं दरारें भी पड़ गई हैं. स्ट्रीट लाइट भी कभी कभार शुरू रहती है. कई बार लाइटे दिन में भी चालू रहती हैं, लेकिन इस ओर नप का ध्यान नहीं जाता है. क्षेत्र के कई घरों का गंदा पानी सामने की ओर निकाला जा रहा है. कच्ची नालियों को पक्की नालियां बनाने की मांग यहां के नागरिकों द्वारा की जा रही है.