vistara
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ भारत (India) में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर भारी पड़ रही है। वहीं अब देश में इन बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के बीच अब हांगकांग ने 3 मई तक भारत से आने व जाने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दी है। यही नहीं अब तो हांगकांग सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपींस को हांगकांग से जोड़ने वाली सभी उड़ानें भी कुछ समय अवधि के लिए रद्द करने का बड़ा फैसला किया है।

    हांगकांग -भारत की सभी उड़ानें रद्द: 

    गौरतलब है कि हांगकांग सरकार ने यह अहम फैसला तब किया जब विस्तारा एयरलाइंस की 2 फ्लाइट से हांगकांग पहुंचे भारतीय 50 यात्री जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इतना ही नहीं अब हांगकांग सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों के मुताबिक वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए अपनी RT-PCR जांच कराकर कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

    बता दें कि बीते रविवार को ही हांगकांग सरकार ने मुंबई-हांगकांग के बीच परिचालित विस्तारा एयरलाइंस की सभी उड़ानों को 2 मई तक स्थगित करने की विधिवत घोषणा की थी। यहा फैसला भी विस्तारा की मुंबई-हांगकांग उड़ान से पहुंचे तीन लोगों के बीते रविवार को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया था। इस प्रकार देखा जाए तो अब भारत में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते अब साथी अन्य देश भी चौंकन्ने और लामबंद हो रहे हैं।