Corona Updates: Elephant samples were taken for covid-19 test in Tamil Nadu after lions were found to be corona infected in Chennai zoo
Representative Image

    उदगमंडलम: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के उदगमंडलम जिले में एक शिविर में मंगलवार को कोविड-19 (Covid-19) जांच के लिए 28 हाथियों (Elephants) के नमूने लिये गये। चेन्नई (Chennai) के एक चिड़ियाघर (Zoo) में कुछ दिन पहले एक शेरनी की कोविड-19 से मौत होने और नौ अन्य के इस वायरस से संक्रमित पाने के बाद यहां के शिविर में हाथियों की जांच की जा रही है।

    वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि वन मंत्री के रामचंद्रन ने सभी हाथियों से नमूने एकत्र करने और उन्हें जांच के लिए उत्तर प्रदेश के इज्जतनगर स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान भेजने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि यहां पास ही स्थित मुदुमलाई शिविर में सभी 28 हाथियों के नमूने दोपहर तक लिये गये।

    चेन्नई के वंडालूर में अरिग्नार अन्ना जूलॉजिकल पार्क में एक शेरनी की बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई थी और पार्क में 11 में से नौ हाथी कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे। शिविर में कुल 52 महावतों और महावतों के 27 सहायकों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया गया है।