Delhi Police

    Loading

    नई दिल्ली: 15 अगस्त के खास मौके (Independence Day 2021) पर राजधानी दिल्ली (Delhi Police) सहित पूरे देश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते हैं। खासकर दिल्ली पर सबकी नजरें रहती हैं। दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आज टॉप लेवल अधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग हुई है। जिसमें सुरक्षा सहित कई मसलों पर बातचीत हुई है। साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को एक खास अलर्ट भी जारी किया है। 

    वहीं दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त के लिए लालकिले, लालकिले के आसपास, बॉर्डर पर और पूरी दिल्ली में सुरक्षा के इंतजाम किया गए हैं। देशविरोधी, शरारती तत्वों को कोई भी मौका न मिले इसके लिए पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों द्वारा व्यापक बंदोबस्त किया गया है। अलर्ट के मुताबिक 15 अगस्त के मौके पर एंटी सोशल एलीमेंट, संदिग्ध लोग और खालिस्तानी मूवमेंट से जुड़े लोग दिल्ली पुलिस की वर्दी में तांडव मचा सकते हैं। 

    दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल का बयान-

    चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि ड्रोन से निपटने के लिए आसमान में किसी भी प्रकार के बैलून इत्यादि उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। बॉर्डर के राज्यों के साथ समन्वय के लिए भी बैठक की गई थी। दिल्ली पुलिस आसपास के राज्यों के संपर्क में है।

    उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस को जो अलर्ट दिया गया है उसके अनुसार धामिर्क प्रतिष्ठानों पर पैनी नजर रखने की हिदायत दी गई है। जिससे माहौल खराब न हो। इससे पहले आज फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह हुआ है। साथ ही ट्रैफिक एडवाइजरी भी दिल्ली पुलिस ने जारी की है।