Black-Fungus

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Corona Updates) का कहर धीमा पड़ा है। इसके साथ ही ब्लैक फंगस (Black Fungus) ने भी सरकार की चिंता बढ़ा रखी है। महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित कई राज्यों में ब्लैक फंगस के मामले बड़ी तेजी से सामने आए हैं। इन सब के बीच अब ग्रीन फंगस का पहला मामला देश में सामने आया है। जिससे चिंता बढ़ गई है। ग्रीन फंगस का मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से सामने आया है। 

    ज्ञात हो कि ग्रीन फंगस की पुष्टि होने के बाद मरीज को एयरलिफ्ट कर मुंबई भेजा गया है। देश में कोरोना तांडव के बीच मरीजों पर अब फंगस के हमले हो रहे हैं। इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती एक कोविड मरीज में ग्रीन फंगस की पुष्टि से हडकंप मच गया। जिसके बाद उसे एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भेज दिया गया है। 

    उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के इंदौर में ब्लैक फंगस के बाद अब ग्रीन फंगस की चपेट में मरीज के आने से चिंता बढ़ गई है। जो मरीज इसकी चपेट में आया है उसकी उम्र 34 साल बताई जा रही है। उसके फेफड़ों में 90 प्रतिशत संक्रमण है।  दूसरी तरफ वैज्ञानिकों का कहना है कि ग्रीन फंगस जो है वह ब्लैक से अधिक खतरनाक है।