WINE
File Photo

    Loading

    भारत में कोरोना (Coronavirus) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में राज्य के कई कोनों में लॉकडाउन (Lockdown) भी लगा दिया गया है। जिसके कारण लोग बहुत परेशान भी हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें बहुत से सामान खरीदने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें शराब (Alcohol) का शौक होता है, ऐसे में वे लोग भी बहुत परेशान हैं। इन्हीं लोगों की समस्य को खत्म करने के लिए अब कई ऑनलाइन ऐप्स (Online Apps) बनाएं जा रहे हैं, जिसके जरिए शराब बेची जाएगा। लॉकडाउन के दौरान शराब की मांग अभूत बढ़ गई है, ऐसे में कई फूड डिलीवरी कंपनी जैसे स्विगी (Swiggy) और ज़ोमैटो (Zomato) भी वाइन सर्विस (Alcohol Service) शुरू कर चुकी है। तो चलिए आज आपको बताते हैं कौन से हैं वो ऐप, जिनसे आप घर बैठे शराब मंगवा सकते हैं… 

    Swiggy-

    Swiggy से अक्सर लोग खाना मंगवाते हैं, लेकिन अब आप इस ऑनलाइन ऐप से शराब भी मंगवा सकते हैं। लोग घर बैठे भुवनेश्वर, कोलकाता, रांची, सिलीगुड़ी, झारखंड, ओडिशा और वेस्ट बंगाल में Swiggy से शराब ऑर्डर कर सकते हैं। इस ऐप में आपको एक ‘Wine Shops’ नाम से एक सेपरेट टैब मिलेगा और इसपर लाइसेंस्ड लिकर स्टोर्स को लिस्ट किया गया है। हालांकि, डिलिवरी के दौरान आपको आईडी प्रूफ दिखाना अनिवार्य होगा। 

    Zomato-

    Zomato से भुवनेश्वर, कोलकाता, रांची, सिलीगुड़ी, झारखंड, ओडिशा और वेस्ट बंगाल के लोग शराब ऑर्डर कर सकते हैं। इस संदर्भ में जोमैटो कहता है कि ऑर्डर करने के 60 मिनट में ग्राहक के पास वाइन पहुंच जाएगी। वहीं ऑर्डर रिसीव करने के दौरान ग्राहक को अपना आईडी दिखाना ज़रूरी है।

    HipBar-

    HipBar को साल 2015 में लॉन्च किया गया था। इससे आप घर बैठे बीयर, व्हिस्की, टकीला, रम, ब्रांडी, जिन, वाइन और वोडका के अलावा कई वैरायटी मंगवा सकते हैं। ऐसे में पहले आपको इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। होम डिलिवरी के लिए आपको एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। यह कोलकाता, हावड़ा, सिलीगुड़ी, कटक, भुवनेश्वर और राउरकेला में उपलब्ध है।