narendra modi
Representative Pic

    Loading

    नई दिल्ली. अमेरिका की डेटा इंटेलीजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट (Morning Consult) के सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता बन गए हैं। अप्रूवल रेटिंग (Approval Rating) के मामले में वैश्विक नेताओं की लिस्ट में पीएम मोदी पहले स्थान पर हैं। बता दें कि मोदी पसंदीदा नेता की दौड़ में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को पीछे छोड़ आगे निकल गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मोदी अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। केवल तीन विश्व नेताओं की स्वीकृति रेटिंग 60 के उपर है जिसमें पीएम मोदी सबसे उपर हैं। पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है और यह रेटिंग दुनिया के शीर्ष 13 नेताओं में सबसे ज्यादा है। 

    5वे स्थान पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

    मेक्सिको के राष्ट्रपति ‘आंद्रेज मैनुएल लोपेज ओबराडोर’ दूसरे नंबर पर है, उनकी स्वीकृति रेटिंग 64 है। इटली के प्रधानमंत्री ‘मारियो द्रागी’ तीसरे नंबर पर हैं, उनकी रेटिंग 63 है। जर्मनी की चांसलर एंजिला मार्केल चौथे नंबर पर हैं, उनकी  रेटिंग 52 है। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन रेटिंग में 50 से भी कम है 48 रेटिंग के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

    I will not be happy if BJP loses even one booth: Modi - The Economic Times

    क्या है मॉर्निंग कंसल्ट ?

    मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस है और वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकारी नेताओं के लिए अनुमोदन रेटिंग पर नज़र रख रही है। साप्ताहिक आधार पर, इस पृष्ठ को सभी 13 देशों के नवीनतम डेटा के साथ अपडेट किया गया है। जो दुनिया भर में बदलती राजनीतिक गतिशीलता के अनुसार है।

    मोदी खिलाड़ियों को कर रहे हैं प्रोत्साहन 

    प्रधानमंत्री मोदी टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से फोन पर बात कर उत्साह बढ़ा रहे हैं, साथ ही हारने वाले खिलाड़ी के साथ भी खड़े हैं। गौरतलब हो कि, मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी टीम को जिस तरह प्रोत्साहित किया था उसके बाद सोशल मीडिया पर मोदी की जमकर तारीफ हुई थी।