pm-Modi

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार को पुथंडु, बोहाग बिहू, महा बिशुबा और विशु के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की। मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर देश के विभिन्न राज्यों में आज से आरंभ हो रहे पारम्‍परिक नव वर्ष की बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की।   

    दुनिया भर के तमिलों को पुतंडु की शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘तमिल संस्कृति की महानता चमकती रहे। इस पावन अवसर पर मैं सभी के उत्तम स्वास्थ्य, खुशी और समृद्धि की कामना करता हूं।”

     असम के लोगों को बोहाग बिहू की बधाई देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘इस अवसर पर मैं सभी के उत्तम स्वास्थ्य और खुशी के लिए प्रार्थना करता हूं। मैं कामना करता हूं कि असम समृद्धि की नयी ऊंचाइयों को छूए।” ओडिया नव वर्ष महा बिशुबा पना संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने आने वाले वर्ष में सभी के स्वास्थ्य और समृद्धि के साथ ही उनकी आकांक्षाओं की पूर्ति की कामना की।

    केरल में मनाये जाने वाले विशु के अवसर पर उन्होंने देश भर में फैले मलयाली भाषी लोगों को बधाई दी और उनके स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की।

    ज्ञात हो कि देश के विभिन्न राज्यों में इन त्‍योहारों से पारम्‍परिक नव वर्ष का शुभारंभ होता है और ये देश की संस्‍कृति और समृद्ध विरासत को प्रदर्शित करते हैं। (एजेंसी)