murmu-adhir
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ बीते बुधवार को अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) के लिए कथित रूप से ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया था। वहीं अब इस मुद्दे को BJP सांसदों ने लोकसभा में आज जोरदार हंगामा किया और संसद भवन परिसर में प्रदर्शन भी किया। 

    वहीं अब मामले को बढ़ता देख अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, “अगर ज़रूरत पड़ी तो मैं राष्ट्रपति से मिलकर माफी मागूंगा। मैं तो बार-बार कह रहा हूं कि मुझसे चूक हुई है लेकिन BJP मुद्दे को भटका रहे हैं। मुझे बोलने का मौका देना चाहिए। राष्ट्रपति सर्वोच्च स्थान पर हैं मैं कभी सपने में भी नहीं सोच सकता कि ऐसा कहूं।”

    इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर कहा कि, “मैं राष्ट्रपति का अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। यह सिर्फ एक गलती थी। अगर राष्ट्रपति को बुरा लगा तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलूंगा और माफी मागूंगा। वे चाहें तो मुझे फांसी दे सकते हैं। मैं सजा भुगतने को तैयार हूं लेकिन सोनिया गांधी इसमें क्यों घसीटा जा रहा है?” 

    उधर आज कांग्रेस ने दावा किया कि, बीते सोमवार को लोकसभा में BJP के कई सांसदों एवं मंत्रियों ने सोनिया गांधी के साथ आपत्तिजनक और अपमानजनक व्यवहार किया तथा ऐसी स्थिति पैदा कर दी गई थी कि उन्हें (सोनिया को) चोट भी पहुंच सकती थी। तो वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने को लेकर आज BJP सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा किया और सोनिया गांधी से माफी की भी मांग की।