goldy-barad
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Siddhu Mossewala Murder Case)) के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldie Barad) की अब कनाडा में भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। जी हां, कनाडा पुलिस द्वारा जारी की गई 25 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में गोल्डी बराड़ का नाम भी अब प्रमुखता से शामिल किया गया है। फिलहाल वो इस ख़ास लिस्ट में 15वें नंबर पर है। इसके साथ ही अब तो उस पर इनाम भी रखा गया है, कनाडा में उस पर हत्या का संगीन आरोप भी दिखाया गया है।

दरअसल, गोल्डी बराड़ को रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) के कहने पर इस लिस्ट में शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि, कनाडा की पुलिस ने गोल्डी बराड़ पर ये एक्शन इंटरपोल के कहने पर लिया है। कनाडा सरकार की तरफ से गोल्डी बराड़ को ‘बी ऑन द लुकआउट’ (BOLI) लिस्ट में रखा गया है।

मालूम हो कि, NIA ने हाल ही में गोल्डी बराड़ और उसके सहयोगी लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई के खिलाफ चार्ज-शीट  दायर किया था। जिसमें उनके आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध होने का दावा किया गया है। हालांकि इसके पहले भी भारत सरकार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को लेकर कनाडा सरकार के सामने कई बार इस मुद्दे को उठती रही। भारत ने कनाडा सरकार से कई बार कहता आया है कि, वो भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए अपनी जमीन का इस्तेमाल न करने दे।