Jammu and Kashmir
फाइल फोटो

Loading

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से मिली बड़ी खबर कजे अनुसार, यहां अनंतनाग (Anantnag Encounter) जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक और जवान शहीद हो गया है। इस बाबत अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जवान बीते गुरुवार को हुई गोलीबारी में घायल हो गया था। वहीं सेना ने इलाके में आज यानी शुक्रवार को भी सर्च ऑपरेशन जारी रखा। वहीं दो दिन पहले शहीद हुए मेजर आशीष का पार्थिव शरीर आज यानी शुक्रवार को उनके घर पानीपत लाया गया है।

दरअसल कश्मीर के अनंतनाग जिले के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर आशीष धौंचक (36) का पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह पानीपत पहुंचा। सेना की गाड़ी में पार्थिव शरीर को सबसे पहले TDI सिटी स्थित उनके नव निर्मित मकान में लाया गया। वहीं TDI के बाद उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव बिंझौल ले जाया जाएगा। जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

उधर माना जा रहा है कि, अनंतनाग में आतंकवादी गडोले के जंगल में पहाड़ की एक प्राकृतिक गुफा में छिपे हुए हैं। सेना और पुलिस कर्मियों ने इलाके की चारों ओर से कड़ी घेराबंदी कर रखी है।

जानकारी दें कि, अनंतनाग जिले के गडोले जंगल में 3 से 4 आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सेना और पुलिस ने बीती मंगलवार शाम जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया था। लेकिन फिर रात होने पर ऑपरेशन रोक दिया गया था।

वहीं जब बीते बुधवार सुबह जब दोबारा तलाशी अभियान शुरू हुआ, तो आतंकियों ने घने जंगल में घात लगाकर हमला किया। उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP हुमायूं भट और एक जवान शहीद हो गए थे। एक अन्य जवान लापता बताया गया है।