Anju Love Story Did not go to Pakistan for marriage another reason came IB ATS reached her maternal home
Pic Source - Twitter

Loading

नई दिल्ली/ मुंबई: उत्तर प्रदेश की 34 साल  उम्र की अंजू अपने प्रेमी नसरुल्लाह उर्फ नस्त्र से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई। उसके इस कदम से मायके और ससुराल वाले दोनों हैरान हैं। वहीं केंद्रीय जांच एजेंसियां मामले की पड़ताल में जुटी हुई हैं। इस बीच, अंजू ने पाकिस्तान से वीडियो जारी कर कहा है कि उसके परिवार और बच्चों परेशान न किया जाए। वह जल्द ही भारत लौटेगी। साथ ही उसने पाकिस्तान जाने की वजह भी बताई।

अन्जू ने पाकिस्तान से वीडियो जारी किया
जांच एजेंसियों के माध्य से पता चला कि अंजू का नसरुल्लाह से शादी का इरादा नहीं है। वह जल्द भारत अपने घर लौटेगी और पति से अलग बच्चों के साथ रहेगी। लेकिन, उसके पति अरविंद का कहना है कि अंजू ने धोखा दिया है। उसके साथ रहने या नहीं रहने का फैसला बच्चे करेंगे। वहीं 15 साल की बेटी अपनी मां के कदम से नाराज बताई जा रही है, जबकि छह साल का बेटा कहता है कि पता नहीं मम्मी कहां गई है।

 2020 में अंन्जू ने बनवाई थी पासपोर्ट
अंजू का मायका मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में है, उसका ससुराल उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के खड़गपुरा गांव में है। अंजू का पति अरविंद राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र की इंडो कंपनी में काम करता है। अंजू भी भिवाड़ी के खुशखेड़ा में दोपहिया बनाने वाली एक कंपनी में नौकरी करती है। दोनों ईसाई हैं और उनकी शादी 2007 में हुई थी। अरविंद पहले भिवाड़ी के यूआइटी सेक्टर सात में रहता था। अभी वह टेरा एलिगेंसी सोसायटी के आइ टावर में रहता है। अंजू ने इसी पते से 2020 में पासपोर्ट बनवाया था।

2019 में पाकिस्तानी नसरुल्लाह से अंजू की हुई थी दोस्ती
2019 में फेसबुक के जरिये अंजू की दोस्ती नसरुल्लाह से हुई और यह दोस्ती बाद में प्रेम प्रसंग में बदल गया। उससे मिलने के लिए अंजू रविवार को पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा पहुंच गई।

सहेली के घर जाने की बात कहकर अन्जू पाकिस्तान निकल गई 
अरविंद ने कहा कि पत्नी अन्जू ने धोखा दिया है। उसने पाकिस्तान जाने की प्लान की जरा सी भनक भी नहीं लगने दी। वह जयपुर में सहेली के पास जाने की बात कहकर घर से गई थी। रविवार शाम फोन आने पर उसके जाने के बारे में पता लगा।

अंजू के पति से अच्छे नहीं है संबंध
पाकिस्तान से जारी वीडियो में अंजू का कहना है कि वह सिर्फ घूमने और दोस्त के परिवार में शादी में शामिल होने आई है। पाकिस्तान जाने के बारे में उसने मां और बहन को बता दिया था। बच्चों के साथ लगातार संपर्क में है। बताया जा रहा है कि पति से संबंध अच्छे नहीं हैं। दोनों एक ही फ्लैट में रहते हैं, लेकिन कमरे अलग-अलग हैं। वापस आने के बाद वह पति से अलग अपने बच्चों के साथ रहेगी। वह पाकिस्तान में कानूनी तरीके से आई है और दो-तीन दिन में वापस लौट आएगी।

नसरुल्लाह ने किया शादी से इनकार
जानकारी के मुताबिक नसरुल्लाह ने बताया कि अंजू उससे मिलने आई है और 20 अगस्त को अपने देश लौट जाएगी। एक दिन पहले शादी की बात कहने वाला नसरुल्लाह सोमवार को मुकर गया। कहा कि उनके बीच कोई प्रेम संबंध नहीं है। शादी का कोई इरादा नहीं है। वीजा में उसने खुद को होटल मैनेजर बताते हुए नसरुल्लाह के परिवार में आयोजित शादी में शामिल होना बताया है।

अंजू के मायके पहुंचीं ATS और IB
अंजू के पिता गया प्रसाद थामस और मां सुलोचना ग्वालियर के टेकनपुर के बोना गांव में रहते हैं। ATS और IB के अधिकारी सोमवार को अन्जू के घर पहुंचे। अंजू के दादा BSF से सेवानिवृत हुए थे और चाचा BSF में हवलदार हैं। बोना गांव टेकनपुर  BSF अकादमी से सटा हुआ है। इसलिए खुफिया एजेंसियों ने जांच का दायरा बढ़ाया है। 

पिता और भाई के अलग-अलग बयान से गहराया शक
2021 में भाई डेविड की शादी में अंजू के ग्वालियर आने को लेकर पिता और भाई के विरोधाभाषी बयानों ने संदेह बढ़ा दिया है। पिता ने कहा कि कई सालों से अंजू ग्वालियर नहीं आई, जबकि भाई डेविड ने कहा कि 2021 में शादी में वह ग्वालियर आई थी। साथ ही उसके पिता ने  अंजू को सनकी बताते हुए रिश्ता न होने की बात कही।  वहीं IB अधिकारियों से फोन पर बात होने के बाद अंजू का पिता घर से बाइक लेकर गायब हो गया है। अन्जू पांच बहनों और एक भाई में अंजू सबसे बड़ी है, जबकि भाई डेविड थामस भिवाड़ी में उसके साथ ही रह रहा था।