Arvind Kejriwal did not get bail judicial custody extended, Delhi
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Loading

दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले (Delhi Excise Policy Scam) में अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिल रही है। उनकी हिरासत की तरीख एक बार फिर से बढ़ाई गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए केजरीवाल की आज पेशी हुई। अदालत ने आठ दिन के लिए और दिल्ली सीएम केजरीवाल की हिरासत बढ़ा दी गई है।

तिहाड़ जेल से हुई पेशी

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाकर 23 अप्रैल 2024 तक कर दी है। केजरीवाल की 15 दिन की न्यायिक हिरासत आज खतम हो रही थी,जिसके बाद तिहाड़ जेल से ही केजरीवाल की वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए पेशी हुई।

21 मार्च को ED ने किया था गिरफ्तार

बता दें कि आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बा केजरीवाल को 21 मार्च की रात को ईडी ने उनके घर से गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने ED को जारी किया नोटिस

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने ED द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट ने ED को 24 अप्रैल या उससे पहले अपना जवाब दाखिल करने को कहा है।