modi-shah-nadda
जेपी नड्डा- नरेंद्र मोदी-अमित शाह (File Photo)

Loading

नई दिल्ली. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की घोषणा से पहले ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 39 और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के 21 उम्मीवारों की गुरुवार को घोषणा कर दी। पार्टी ने इन दोनों प्रदेशों के लिए जारी उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में पांच-पांच महिलाओं को टिकट दिए हैं। पार्टी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ उनके रिश्तेदार विजय बघेल को उतारा है।

गौरतलब है कि दिल्ली में बुधवार (16 अगस्त) को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत CEC के मेंबर्स शामिल हुए थे। इसमें इस बात पर चर्चा हुई थी कि कुछ कमजोर सीटों पर प्रत्याशियों की एक-दो दिनों में घोषणा कर दी जाएगी।

भाजपा ने मध्य प्रदेश में जबलपुर पूर्व से अंचल सोनकर, झाबुआ से भानू भूरिया और छतरपुर से ललिता यादव को उम्मीदवार बनाया है। जबकि, भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह और भोपाल उत्तर से अलोक शर्मा को टिकट मिला है।

पार्टी ने छत्तीसगढ़ की कोरबा विधानसभा सीट से लखनलाल देवांगन और पाटन से सांसद विजय बघेल को उम्मीदवार बनाया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा में पाटन सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने अभी तक चुनावों की घोषणा नहीं की है।