LANDA
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, देश की टॉप सुरक्षा एजेंसीज के इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक कैनेडा बेस्ड खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा (Lakhbeer Singh Landa) पंजाब की जेलों पर हमला करवा सकता है। ऐसे में पंजाब की तमाम जेलों में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। 

क्या है मामला 

सूत्रों और अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेलों में बंद अपने साथियों को छुड़वाने के लिए लांडा जेल ब्रेक करवाने के लिए कोई बड़ा हमला करवा सकता है। इसके साथ ही जेल अधिकारियों को भी निशाने पर लिया जा सकता है। ऐसे में अब पंजाब की जेलों के अंदर और बाहर सुरक्षा कड़ी रखने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

कौन है लखबीर सिंह उर्फ लांडा

पता हो कि, पंजाब से जाकर कनाडा में बस गया 34 वर्षीय लखबीर सिंह उर्फ लांडा हरीके पंजाब पुलिस के लिए सरदर्द बन गया है। वह बीते साल 2022 की  9 मई को चंडीगढ़ स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वॉर्टर पर हुए ग्रिनेड हमले का मास्टरमाइंड भी है। पता हो कि, पंजाब में लखबीर सिंह लांडा पर गंभीर मामलों में करीब 20 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, उगाही के साथ-साथ नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के मामले शामिल हैं। वहीं लांडा आजकल कनाडा से ही अपना गैंग चला रहा है जो पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में हथियार, गोला-बारूद और ड्रग्स भेज रहा है। 

गौरतलब है कि, पंजाब में एक बार फिर गैंगस्टर्स और आतंकवादियों का खौफ लगातार बना हुआ है। इस मामले पर इंटेल के मुताबिक संदिग्धों के मंसूबे पंजाब समेत पूरे भारत में टारगेट किलिंग और अन्य हिंसक घटनाओं को अंजाम देकर दहशत पैदा करना है।