amit-shah

Loading

नई दिल्ली/पटना: बिहार (Bihar) में चल रही सियासी उठापटक के बीच, जहां अब नीतीश-लालू (Nitish-Lalu) का गठबंधन टूट गया है। वहीं आज यानी 28 जनवरी रविवार को नीतीश कुमार सुबह 10 बजे विधायक दल की एक बैठक करेंगे। इसके बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा भी सौंपेंगे। वहीं नई सरकार बनाने का अपना दावा भी पेश करेंगे। 

नीतीश को लेकर BJP खेमें में क्यों है चुप्पी  

खबर तो यह भी है कि, वे राज्यपाल से आज ही नए मुख्यमंत्री के तौर पर खुद को शपथ दिलाने की मांग करेंगे। यह पूरा फैसला एक अणे मार्ग स्थित CM आवास पर हुई JDU कोर कमेटी की बैठक में हुआ है। इधर आज BJP की सुबह 9 बजे फिर से बैठक होगी । इस बाबत BJP नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि, जनता के मत के सामने कोई खेला नहीं चलता। बैठक में प्रदेश BJP के कई नेता शामिल हुए, लेकिन इस बार नीतीश के मसले पर सबने चुप्पी साधे रखी। बैठक में शहनवाज हुसैन और रामकृपाल यादव समेत कई बड़े नेता शामिल हुए।

नया राजपाट, पुराना फ़ॉर्मूला   

सूत्रों के मुताबिक, BJP और JDU अपने तय पुराने फ़ॉर्मूला को ही आजमाते हुए, नीतीश कुमार के साथ इस बार 2 डिप्टी सीएम के साथ शपथ लेंगे। ये दोनों डिप्टी मुख्यमंत्री, BJP से हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो, BJP-JDU की तरफ से 14-14 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इधर जीतन राम मांझी की पार्टी ने भी 2 मंत्री पद की मांग रखी है। शपथ समारोह में गृहमंत्री अमित शाह और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो सकते हैं।

बोली RJD- खेला अभी बाकी है 

वहीं RJD की बैठक के दौरान तेजस्वी ने दावा किया कि, असली खेला अभी बाकी है। नीतीश हमारे आदरणीय थे और रहेंगे। जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया। लालू ने अपने मंत्रियों से कहा-इस्तीफा नहीं दें। लालू ने आज अपनी RJD पार्टी के सभी विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। अगले आदेश तक पटना में बने रहने और मोबाइल फोन ऑन रखने के निर्देश भी दिए हैं। वहीं पूर्णिया में आज कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक होगी।