Boxer Vijender Singh joins BJP
विजेंदर सिंह- राहुल गांधी- हेमा मालिनी (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: मुक्केबाजी (Boxing) में भारत के लिए पहला ओलंपिक पदक (Olympic Medal) जीतने वाले और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह (Congress leader Vijender Singh) भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party, BJP) में शामिल हुए। सिंह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट से दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा महासचिव विनोद तावड़े, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और दक्षिण दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी की मौजूदगी में विजेंदर सिंह ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने दावा कि जब खिलाड़ियों को हित की बात सामने आएगी तो वह ‘पहले वाला विजेन्दर’ ही रहेंगे और गलत को गलत तथा सही को सही कहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘आज भाजपा में शामिल हुआ हूं। एक तरह से घर वापसी हो रही है। 2019 में चुनाव लड़ा था। पांच साल होने वाले हैं। ‘गुड टू बी बैक’ … काफी अच्छा लग रहा है।”

उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश-विदेश में खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा, ‘‘पहले विदेशों में जाते थे तो एयरपोर्ट पर बहुत सारी जांच होती थीं लेकिन जब से मोदी सरकार आई है तब से हम आसानी से कहीं भी आ जा सकते हैं। जो मान-सम्मान इस सरकार में मिला है, खिलाड़ी इसके लिए प्रधानमंत्री का बहुत धन्यवाद करते हैं।”

आपको पता हो कि सिंह जब कांग्रेस में थे तब ये कयास लग रहे थे कि पार्टी उन्हें इस बार मथुरा सीट से मैदान में उतार सकती है जहां से भाजपा की मौजूदा सांसद हेमा मालिनी तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। विजेंदर सिंह जाट समुदाय से आते हैं जिसका हरियाणा की कई सीट पर राजनीतिक प्रभाव माना जाता है। इस समुदाय का पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में भी प्रभाव है।