Bridges public places in Ahmedabad named Lord Ram and other characters of Ramayana

Loading

अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित अहमदाबाद नगर निगम (Ahmedabad Municipal Corporation) ने विभिन्न पुलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के नाम भगवान राम और रामायण (Ramayana) के अन्य पात्रों एवं महाकाव्य में वर्णित स्थानों के नाम पर रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष देवांग दानी ने कहा कि यह कदम 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर उठाया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एएमसी की स्थायी समिति की बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।

उन्होंने कहा, “11 मौजूदा उद्यानों, पुलों, झीलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों को भगवान राम और रामायण के अन्य पात्रों का नाम देने का प्रस्ताव निकोल विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले ओधव और विराटनगर वार्डों के स्थानीय भाजपा पार्षदों द्वारा लाया गया था।” भाजपा के जगदीश विश्वकर्मा निकोल विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जो गुजरात सरकार में सहकारिता राज्य मंत्री हैं।

ओधव में निगम के स्वामित्व वाले ‘पार्टी प्लॉट’ का नाम अब श्री राम पार्टी प्लॉट रखा गया है, जबकि उसी क्षेत्र में एक आवासीय सोसायटी के निकट एक उद्यान का नाम शबरी वाटिका रखा गया है। विवाह जैसे सार्वजनिक समारोह आयोजित करने के लिए पार्टी प्लॉट किराए पर दिए जाते हैं। ओधव में अन्य स्थान जिन्हें नए नाम दिए गए हैं उनमें – अयोध्या वन (उद्यान), लव-कुश झील, वाल्मिकी ऋषि पुस्तकालय और अर्बुदा देवी चौक शामिल हैं। (एजेंसी)