shahjahan

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के निलंबित नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के नौ करीबी सहयोगियों को समन भेज कर जांच एजेंसी के सामने सोमवार को पेश होने के लिए कहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी को संदेह है कि ये नौ व्यक्ति कथित तौर पर पांच जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों पर हुए हमले में शामिल थे और जब अधिकारी पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में शेख के परिसरों में छापेमारी करने गये थे तो जांच एजेंसी की टीम को निशाना बनाने के लिए उन्होंने भीड़ को उकसाया था। 

अधिकारियों ने बताया कि शेख 14 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में है और हमले में उसकी भूमिका की जांच जारी है। सीबीआई ने पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों पर हुये हमले से संबंधित तीन मामलों की जांच अपने हाथ में ली है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर लगभग 1000 लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया, जब वे कथित राशन वितरण घोटाले के मामले में शेख के परिसर में छापेमारी के लिये गए थे।

इस संबंध में प्रदेश के एक पूर्व मंत्री को गिरफ्तार किया गया है। शेख को राज्य पुलिस ने 29 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इससे एक दिन पहले उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया था कि सीबीआई, ईडी या पश्चिम बंगाल पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है।  (एजेंसी)