उत्तराखंड: चारधाम यात्रा पर मौसम की मार, यमुनोत्री हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसने से हजारों श्रद्धालु फंसे

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तराखंड (Uttarakhand) में चार धाम की यात्रा (Chardham Yatra 2022) को लेकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही इस यात्रा पर मौसम की मार भी जारी है। इन सब के बीच यमुनोत्री धाम के लिए जाने वाले हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसने से करीब 10 हजार श्रद्धालु फंस गए हैं। बताया रहा है कि सभी श्रद्धालु अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं। 

    ज्ञात हो कि ऐसा कहा जा रहा है कि यह मार्ग खुलने में लगभग तीन दिन लग सकते हैं। दरअसल हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसने की वजह से आवागमन पूरी तरह से ठप्प है। जिसके चलते गाडियों के आवागमन पर सीधा असर पड़ा है। हालांकि प्रशासन की तरफ से छोटी गाड़ियों को निकलने का काम शुरू है। तीर्थयात्रियों के रहने, खाने, सोने, पानी और टॉयलेट के लिए दिक्कतें हो रही है। जबकि तमाम यात्री सड़क पर ही भजन कीर्तन करते दिखाई पड़ रहे हैं। 

    गौर हो कि उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश और जगह-जगह भूस्खलन के चलते यात्रा को रोका गया है। इसके साथ ही चारधाम यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से यात्रा का स्लॉट फुल है। इसे लेकर अब रजिस्ट्रेशन भी बंद है। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर आने वाले भक्तों की संख्या ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।