andhra-pradesh
Pic: Social Media

    Loading

    नयी दिल्ली. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां CID ने ​ पूर्व मंत्री और TDP नेता अय्याना पत्रुडू और उनके बेटे राजेश को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल उन पर आरोप है कि, उन्होंने हाई कोर्ट को एक नकली प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया था कि उनके घर में एक दीवार का निर्माण एक सिंचाई नहर पर किया गया था।

    जी हां, आज CID ने सुबह पूर्व मंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के वरिष्ठ नेता चिंताकायाला अय्यना पत्रुडु (Chintakayala Ayyanna Patrudu) और उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों की मानें तो  CID ने अय्याना पत्रुडु को धारा 50ए के तहत नोटिस जारी कर उन्हें और उनके बेटे राजेश को अपनी हिरासत में लिया है। वहीँ मामले पर पूर्व मंत्री की पत्नी ने यह संगीन आरोप लगाया कि YSRCP के सत्ता में आने के बाद राज्य में उत्पीड़न और भी बढ़ा है।

    है जाली दस्तावेज जमा करने का आरोप

    ल्हाब्रों के अनुसार, अय्याना पत्रुडू के खिलाफ उनके घर की परिसर की दीवार को गिराने से संबंधित हाईकोर्ट में जाली दस्तावेज जमा करने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत गैर-जमानती मामला दर्ज किया गया था। आज गिरफ्तारी के बाद उन्हें एलुरु की एक अदालत में पेश किया जाएगा।  बता दें कि इसके पहले बीते फरवरी 2022 में पूर्व मंत्री पत्रुडु के खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ था। 

    दरअसल बीते 18 फरवरी को पश्चिम गोदावरी जिले के नल्लाजरला में NTR की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में की गई टिप्पणी पर राजमुंदरी के सांसद भरत और गोपालपुरम के विधायक तलारी वेंकट राव ने अपनी नाराजगी जताई थी। तब पूर्व मंत्री पत्रुडू ने CM जगनमोहन रेड्डी पर भ्रष्टाचार के कई संगीन गंभीर आरोप लगाए थे।