स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस: चलती ट्रेन में नमाज पढ़ने पर हुआ बवाल, पूर्व सैनिक की पिटाई और…

    Loading

    नई दिल्ली: इन दिनों नमाज (Namaz) पढ़ने को लेकर कई तरह के खबरें सामने आ रहे हैं, जहां लोग कहीं भी बैठकर नमाज पढ़ते हैं। जिसे लेकर कई लोगों को दिक्कतें भी होती हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश के बैतूल (Betul) में स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस (Swarna Jayanti Express) में मारपीट की घटना सामने आई है। जहां, पैंट्री कार मैनेजर और उसके अन्य साथियों ने पूर्व सैनिक को बेरहमी से पीट दिया। इस बात की सूचना मिलते ही जीआरपी पुलिस अलर्ट हुई। 

    ट्रेन जैसे ही बैतूल रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो वहां घायल पूर्व सैनिक और पैंट्री कार स्टाफ को उतार लिया गया। जिसके बाद घायल पूर्व सैनिक को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। वहीं, जीआरपी पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। दरअसल, पूर्व सैनिक विलास नाइक अपनी पत्नी और बच्चे के साथ हजरत निजामुद्दीन से विशाखापटनम का सफर कर रहे थे। इसी कोच में मरकस से शामिल होकर कुछ मुस्लिम युवक विजयवाड़ा तक जा रहे थे। इन मुस्लिम युवकों ने ट्रेन में कई बार नमाज पढ़ी। 

    इस दौरान विलास नाइक ने इस बात पर विरोध किया और रास्ते में बैठकर नमाज पढ़ने पर अपना विरोध जताया। जिसके बाद विलास नाइक ने भी कोच के रास्ते में बैठकर प्रार्थना करना शुरू कर दिया। तभी पैंट्री कार स्टाफ वहां से निकलने की कोशिश करने लगा। लेकिन, विलास ने उन्हें निकलने नहीं दिया और उसने पूछा जब वे लोग नमाज पढ़ रहे थे, तो उन्हें किसी ने नहीं रोका अब जब मैं प्रार्थना करने बैठा हूं तो क्यों हटाया जा रहा है। 

    उनकी इस बात से लगभग आधे घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलते रहा, जिसके बाद हाथापाई की भी नौबत आ गई। पैंट्री कार मैनेजर और उसके साथियों ने पूर्व सैनिक विलास नायक की पिटाई कर दी। वहीं, पैंट्री कार मैनेजर हरवेश श्रीवास्तव का कहना है कि जब हम विलास नाइक को हटाने गए तो उन्होंने हमारे साथ मारपीट कर दी। जिसके बाद उनके नाक से खून निकलने लगा। फिर उन्होंने खुद को ही मारना शुरू कर दिया और सीट पर सिर पटकने लगा। 

    जबकि, ट्रेन में यात्रा कर रहे मुजकिर अहमद ने बताया कि हम लोग नमाज पढ़ रहे थे, वह जानबूझकर आकर खड़े हो गया और बोले हमें टॉयलेट जाना है। इस पर हमने उनसे कहा कि आप बाजू से निकल जाओ लेकिन वो बोला कि मैं यहीं से निकलूंगा। नमाज पढ़ने के बाद हम उठकर अपनी सीट पर बैठ गए। इसके बाद उन्होंने पैंट्री कार के लड़कों को रोक लिया और उनसे विवाद करने लगे।  

    इस घटना पर विलास नाइक का कहना है कि, वो स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से हजरत निजामुद्दीन से विशाखापटनम जा रहा था। ट्रेन में रास्ते में बैठकर कुछ मुस्लिम भाई नमाज पढ़ रहे थे जिसमें वहां से निकलने में दिक्कत हो रही थी इसी को लेकर बात हुई। जिसके बाद वह भी रास्ते में बैठकर प्रार्थना करने लगा, तभी पैंट्री कार स्टाफ के लोगों ने आकर हम को हटाने की कोशिश की। इसी विवाद में उन्होंने विलास के साथ मारपीट भी की। 

    बैतूल जीआरपी चौकी प्रभारी एनएस ठाकुर ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि, पैंट्री कार और रिटायर्ड फौजी के बीच झगड़ा हुआ। जिसकी वजह से फौजी को नाक में चोट लग गई थी और खून निकलने लगा था। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना की जांच की जा रही है और पैंट्री कार मैनेजर सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।