Sachin Pilot, Ashok Gehlot
File Pic

Loading

जयपुर: जहां एक तरफ आज यानी शनिवार 21 अक्टूबर को BJP ने अब से कुछ देर पहले राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) के लिए 83 और सीट पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को झालरापाटन से मैदान में उतारा। वहीं अब कांग्रेस (Congress) ने भी अपने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के अनुसार सचिन पायलट (Sachin Pilot) टोंक से चुनाव लड़ेंगे। वहीं CM अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरदारपुरा से चुनाव प्रत्याशी होंगे।

जानकारी दें कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 106 नामों के सिंगल पैनल को रखा गया था, जिसमें 6 उम्‍मीदवारों के नामों पर आपत्ति होने के कारण उनको होल्‍ड पर रखा गया है। लेकिन वहीं अब राजस्‍थान में कांग्रेस अपनी पहली सूची में सिर्फ 33 उम्‍मीदवारों का नाम बताया है। बता दें कि CEC की बैठक में राहुल गांधी, राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा शामिल हुए थे । 

वहीं बीते मंगलवार को गौरव गोगोई, सीएम अशोक गहलो, राजस्‍थान विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ। सीपी जोशी, सीडब्‍लयूसी सदस्‍य सचिन पायलट, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई सदस्‍य मौजूद रहे थे । 

जानकारी दें कि राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 में आगामी 25 नवंबर को मतदान व 3 दिसंबर को मतगणना है। वहीं बीते 9 अक्‍टूबर को आचार संहिता लगने के साथ ही BJP ने अपने 41 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी, जिसमें 7 सांसदों को भी टिकट दिया गया था। वहीं आज बीजेपी (BJP) ने राजस्थान  के लिए 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस अभी तक एक भी सूची जारी नहीं कर पाई थी।