Sonia gandhi and Rahul gandhi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, जहां एक तरफ नेशनल हेराल्ड केस (Nationa Herald Case) में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने पेश होने का नोटिस जारी किया है। वहीं अब इस मामले पर कांग्रेस ने आज यानी रविवार को देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। पता हो कि राहुल गांधी को पूछताछ के लिए आगामी सोमवार को ED के सामने पेश होना है।

    ऐसा भी माना जा रहा है कि पेशी से पहले कांग्रेस के सभी सीनियर लीडर राहुल गांधी के साथ कल ED दफ्तर तक पैदल मार्च भी कर सकते हैं।  दरअसल सोनिया गांधी को जहाँ पहले 8 जून को ही ED के समक्ष पेश होना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उन्होंने आगे की तारीख मांगी है। जबकि राहुल गांधी को भी कल यानी 13 जून को ED के समक्ष पेश होना है।

    उधर बीते सह्निवार कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि, “भगवा पार्टी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को डराना चाहती है। यही वजह है कि देश की शीर्ष संस्थानों का अब गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। ED की ओर से तलब किया जाना भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है।” उनका यह भी कहना था कि, “कांग्रेस केंद्र सरकार की इन हरकतों से डरने वाली नहीं है। पार्टी के आला नेता ईडी की सवालों का सामना निडर होकर करेंगे।”

    बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अब एक नया समन जारी किया है। इसके तहत नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें अब 23 जून को पूछताछ लिए उपस्थित होना है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फिलहाल कोरोना संक्रमण से उबर रही हैं।