The court has once again extended the custody of BRS leader Kavitha
के. कविता (सौजन्य सोशल मीडिया)

दिल्ली आबकारी नीति मामले में तिहाड़ जेल में बंद के. कविता को अदालत से फिर एक बार झटका मिला है। अदालत ने BRS नेता न्यायिक के कविता की हिरासत को एक बार फिर बढ़ा दिया है।

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation, CBI) ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले (Delhi Excise Policy Scam) के संबंध में भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (Bharat Rashtra Samithi, BRS)) की नेता के. कविता (K.Kavitha) को यहां एक अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Telangana) के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) की बेटी को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया गया। कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद वह तिहाड़ में बंद थी।न्यायाधीश द्वारा पूर्व में दी गई तीन दिन की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद सीबीआई ने आरोपी को अदालत में पेश किया। सीबीआई अधिकारियों ने हाल ही में एक विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद कविता से जेल के अंदर पूछताछ की थी।

बीआरएस नेता से मामले में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से मिले व्हाट्सऐप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई थी। आरोप है कि आबकारी नीति में कथित बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये दिए गए थे। ईडी ने कविता (46) को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से 15 मार्च को गिरफ्तार किया था और वह न्यायिक हिरासत में हैं।