photo- ani
photo- ani

    Loading

    नई दिल्ली: राज्यसभा (Rajya Sabha)  में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के बर्ताव को लेकर कई बार सदन में उन्हें टोंका जा चुका है। लेकिन आज सदन में उन्हें फटकार लगाई गई। राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने मल्लिकार्जुन खड़गे को कहा कि विपक्ष के नेता, आपने इतने शब्दों में संकेत दिया है कि अध्यक्ष दबाव में काम कर रहे हैं। ये शब्द विलोपित हैं। आप सदन के पटल पर बने रहने के अपने अधिकार का हनन कर रहे हैं। हर बार आप कह रहे हैं कि अध्यक्ष दबाव में काम कर रहे हैं। 

    वहीं दूसरी ओर सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण के अंश निकाले जाने के बाद विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही कुछ घंटे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि सांसद राघव चड्ढा, संजय सिंह, इमरान प्रतापगढ़ी, शक्ति सिंह गोहिल, संदीप पाठक और कुमार केतकर सहित अन्य को आसन ने आज सदन के वेल में प्रवेश करने की चेतावनी दी। 

    अडानी मुद्दे पर विपक्षी सांसदों द्वारा नारेबाजी के बीच राज्यसभा 13 मार्च, सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। बजट सत्र का दूसरा भाग 13 मार्च से शुरू होगा। कांग्रेस सदस्य रजनी पाटिल का निलंबन वापस लेने, नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कुछ विपक्षी सदस्यों के भाषणों के अंशों को सदन की कार्यवाही से हटाने और अडाणी समूह से जुड़े मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति गठित करने की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच  स्थगित की गई। सुबह सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही सभापति जगदीप धनखड़ ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए और उसके बाद नियम 267 के तहत प्राप्त दो नोटिस अस्वीकार कर दिए।