shahjahan

Loading

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहाँ के संदेशखाली में बीते 5 जनवरी को ED की टीम पर भीड़ के हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख की मुश्किलें अब और भी बढ़ती जा रही हैं। दरअसल आज ED शेख के 4 ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची हैं।

जानकारी दें कि, बीते बुधवार 13 मार्च को केंद्रीय जांच ब्यूरो CBI ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली एन्क्लेव में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम पर हमले के संबंध में पूछताछ के लिए गिरफ्तार टीएमसी नेता शाहजहां शेख के भाई आलमगीर शेख और उनके कुछ करीबी सहयोगियों को भी तलब किया था। इस बाबत एक आधिकारिक बयान के अनुसार, स्थानीय पुलिस के साथ CBI अधिकारियों की एक टीम उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में आलमगीर शेख के आवास पर पहुंची थी। हालांकि, वह घर पर नहीं थे और उनके परिवार को समन भेज दिया गया था।

इतना ही नहीं यह नोटिस शाहजहां के करीबी माने जाने वाले कुछ अन्य लोगों को भी भेजा गया है। शेख को पिछले महीने राज्य पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा मामला सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था। इधर एक अन्य स्थानीय पंचायत नेता के परिवार के सदस्य, जिन्हें नोटिस भेजा गया था, ने इसे प्राप्त होने की पुष्टि की।

बताते चलें कि, इसके पहले CBI ने फॉरेंसिक और ED अधिकारियों के साथ मिलकर इलाके में ED टीम पर हमले की जांच के सिलसिले में 8 मार्च को संदेशखालि में शाहजहां शेख के आवास की तलाशी ली थी। वहीं बीते मंगलवार यानी 12 मार्च को, CBI ने बशीरहाट की एक उप-विभागीय अदालत से तीन अन्य लोगों के साथ शाहजहां शेख की 10 दिनों की रिमांड हासिल की है।