farooq-abdullah-on-jammu-kashmir-terrorism-pakistan

Loading

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी गतिविधियों और इसको लेकर सेना के एक्शन पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) का बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व सीएम ने कहा कि बातचीत से ही समस्या का समाधान हो सकता है, नहीं तो हमारा भी हाल ‘गाजा और फिलीस्तीन’ वाला होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, “जम्मू कश्मीर में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है। पहले से ज्यादा हो रहा है। आज नफरत इतना हो गया है की मुसलमान और हिंदू को लगता है कि हम एक-दूसरे के दुश्मन हैं। पाकिस्तान में नवाज शरीफ वजीरे आजम बनने वाले हैं। वह बातचीत के लिए तैयार हैं तो हमें क्यों नहीं करना चाहिए।”

दोस्त बदले जा सकते हैं, पड़ोसी नहीं

इस दौरान फारूक अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के एक बयान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “दोस्त बदले जा सकते हैं, पड़ोसी नहीं बदल सकते। पड़ोसियों से दोस्ती में रहेंगे तो दोनों तरक्की करेंगे, अगर दुश्मनी में रहेंगे तो आगे नहीं बढ़ पाएंगे तेजी से। खुद मोदी जी का बयान है कि युद्ध आज के युग में विकल्प नहीं है। बाचतीत से ही समस्या का समाधान हो सकेगा। वह बातचीत कहां है। अब नवाज शरीफ पीएम बनने वाले हैं, वह बात करना चाहते हैं, हम बात क्यों नहीं कर सकते।”

आतंकी हमले में 4 जवान शहीद 

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बीते गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के एक ट्रक और जिप्सी पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 3 घायल हुए थे।