सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

Loading

नई दिल्ली/पेरिसर: फ्रांस में पिछले चार दिन से लगातार जारी हिंसा और आगजनी जारी है। इसे अब तक कंट्रोल नहीं किया जा सका है। इस बीच यूरोप के एक प्रोफसर ने योगी आदित्यनाथ का गुणगान किया और उन्होंने इस स्थिति से निपटने के लिए भारत से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मांग की है। उन्होंने यह मांग ट्वीट के जरिये किया है। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ट्विटर से रिप्लाई आया कि जब विश्व के किसी भी हिस्से में उग्रवाद दंगे भड़काता है तो दुनिया यूपी  कानून एवं व्यवस्था के परिवर्तनकारी “योगी मॉडल” के लिए तरसती है।

दुनिया ‘योगी मॉडल’ के लिए तरसती है
डाक्टर के ट्वीट को सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्वीटर से टैग करके ट्वीट किया गया कि जब भी विश्व के किसी भी हिस्से में उग्रवाद दंगे भड़काता है, अराजकता फैलती है और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है, तो दुनिया सांत्वना तलाशती है और उत्तर प्रदेश में महाराज जी द्वारा स्थापित कानून एवं व्यवस्था के परिवर्तनकारी “योगी मॉडल” के लिए तरसती है।

प्रोफसर ने योगी आदित्यनाथ को लेकर क्या कहा?
यूरोप के जाने माने डॉक्टर और प्रोफेसर एन.जॉन कैम ट्वीट करते हैं कि , ‘भारत 24 घंटे के भीतर CM योगी को भेजें।’ इसके अलावा प्रो। एन जॉन कैम ने सीएम योगी की बुलडोजर के साथ एक कार्टून वाली फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘भारत में शासन करने और कानून/व्यवस्था बनाए रखने का एकमात्र तरीका यही है। बाकी सब बिल्कुल बकवास है।”

बता दें, फ्रांस (France) में एक 17 साल के लड़के की पुलिस की गोलीबारी में मौत के बाद लगातार आज चौथे दिन भी हिंसा जारी है। इस हिंसा और आगजनी की घटनाओं में अब तक दो हज़ार से जयादा गाड़ियां जलाई जा चुकी हैं। और करीब 500 घरों को नुकसान पहुंचा है। इसके लिए फ्रांस में दंगों से निपटने के लिए सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।