सरकार ने भेजे महिलाओं के खातों में 500-500 रुपए

नई दिल्ली: केंद्र की सरकार ने किए अपने वादे को पूरा करते हुए जनधन खातों रखने वाली सभी महिलाओं के बैंक खातों 500 रुपए की पहली किस्तःजमा कर दी हैं. सरकार ने देश की 20करोड़ सेज्यादा

Loading

नई दिल्ली: केंद्र की सरकार ने किए अपने वादे को पूरा करते हुए जनधन खातों रखने वाली सभी महिलाओं के बैंक खातों 500 रुपए की पहली किस्तः जमा कर दी हैं. सरकार ने देश की 20 करोड़ से ज्यादा महिलाओं के खातों में रकम जमा की हैं. इसी के साथ खाता धारक दुरी बनाकर पैसे निकाल सकते हैं.
 
गौरतलब है कि लॉक डाउन लगने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक पैकेज घोषणा करते हुए महिलाओ  खातों में तीन महीने तक 500 रुपए देने का ऐलान किया था. 
 
 
भीड़ काम करने पांच दिनों में भेजा पैसे 
सरकार ने बैंको में भीड़ भीड़ काम करने  समय सारणी तय किया गया था. इस दौरान सभी खातों में पांच दिन में पैसे जमा किया गया हैं. जिससे बैंको में पैसे निकलने लिए भीड़ ना लगे और लोग सोशल डिस्टन्सिंग का पालन कर सके. 

तीन चरणो भेजा पैसा 
केंद्र सरकार ने पैसे तीन चरणों में  भेजा है पहले चरण में ऐसी महिला खाताधारक जिनके खातों का अंतिम अंक शून्य और एक है, उनके खातों में तीन अप्रैल को पैसा डाला गया. दूसरे चरण में दो और तीन अंक वाले खातों में चार अप्रैल को आखिर में चार और पांच अंतिम अंक के खातों में सात अप्रैल को पैसा डाला गया.