Haldwani Violence families migrating from Banbhulpua, Uttarakhand
हल्दवानी के बनभूलपुरा में हुए हिंसा के बाद श्रेत्र से पलायन करता हुआ परिवार

Loading

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी- बनभूलपुरा में बहुत तेजी के साथ परिवार पलायन कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 300 परिवार के घरों में ताला लग चुका है। क्षेत्र से पलायन जारी है। बनभूलपुरा से पलायन कर रहा परिवार यूपी की ओर जा रहा है। रविवार की सुबह वाहन नहीं मिलने के कारण लोग पैदल ही लालकुआं पहुंच गए। यहां से वे ट्रेन से बरेली के लिए रवाना हुए।

क्यों कर रहें पलायन

शनिवार को पुलिस ने पूछताछ के लिए बनभूलपुरा क्षेत्र से कई लोगों को हिरासत में लिया था। आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी किया। कई दिनों तक कर्फ्यू रहने की आशंका और पुलिस से डरकर लोगों ने पलायन तेज कर दिया है। साथ ही ये भी आरोप है कि बनभूलपुरा में हुए उपद्रव के बाद पुलिस की सख्ती बढ़ गई है। पुलिस निर्दोष लोगों को परेशान कर रही है। पुलिस के डर से वह पलायन कर रहे हैं।

पुलिस की अब तक की कार्रवाई

पुलिस ने अब तक 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया।  गिरफ्तार किए गए उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस दंगा करने, डकैती करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। SSP प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ तीन मुकदमें दर्ज किए गए थे। इसमें से नामजद और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 

SSP ने कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी और दूसरे साक्ष्यों की मदद से एक नामजद और 11 अज्ञात लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। लगातार दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।