PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार खुलकर बोले। उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) और केंद्र सरकार पर जनकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह पूरा ड्रामा है जो प्रधान मंत्री को एक साधारण सवाल से बचाने के लिए किया गया है। अडानी (Adani) की शेल कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपये किसके गए? मैं इन धमकियों, अयोग्यताओं या जेल की सजा से डरने वाला नहीं हूं।  

सांसद पद से अयोग्य ठहराए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। इसके उदाहरण हम आए दिन देख रहे हैं। मैंने संसद में पीएम मोदी और अडानी के रिश्तों को लेकर सवाल पूछा। मैंने अडानी पर केवल एक सवाल पूछा था… मैं सवाल पूछना जारी रखूंगा और भारत में लोकतंत्र के लिए लड़ूंगा। 

उन्होंने कहा कि संसद में दिया गया मेरा भाषण हटा दिया गया और बाद में मैंने लोकसभा अध्यक्ष को एक विस्तृत उत्तर लिखा। कुछ मंत्रियों ने मेरे बारे में झूठ बोला कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी। लेकिन मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है। मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा, मैं पीएम मोदी और अडानी के रिश्तों पर सवाल उठाता रहूंगा।  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ‘मोदी सरनेम’ मामले में दोषी ठहराए जाने पर उनसे पूछताछ कर रहे एक पत्रकार से कहा कि प्रेसमैन बनने का ढोंग मत करो…क्यों हवा निकल गई?”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मुझे सच्चाई के अलावा किसी चीज में दिलचस्पी नहीं है। मैं केवल सच बोलता हूं, यह मेरा काम है और अयोग्य होने या गिरफ्तार होने पर भी मैं इसे करता रहूंगा। मुझे सच्चाई के अलावा किसी चीज में दिलचस्पी नहीं है। मैं केवल सच बोलता हूं, यह मेरा काम है और मैं इसे करता रहूंगा चाहे मैं अयोग्य हो जाऊं या गिरफ्तार हो जाऊं। इस देश ने मुझे सब कुछ दिया है और इसलिए मैं ऐसा करता हूं। अडानी पर मेरे अगले भाषण से प्रधानमंत्री डरे हुए हैं और मैंने यह उनकी आंखों में देखा है। इसलिए पहले भटकाव और फिर अयोग्यता का नाटक किया गया।