udhampur
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के ऊधमपुर (Udhampur) में बीते 8 घंटे के अंतराल में बसों में दो ब्लास्ट (Blast) हुए हैं। इसमें से पहला ब्लास्ट रात करीब साढ़े दस बजे दोमेल चौक पर पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक खाली बस में हुआ था। जिसमे 2 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    वहीं आज यानी गुरुवार सुबह 6 बजे इसी इलाके में दूसरा ब्लास्ट भी हुआ है। हालाँकि इस ब्लास्ट में कोई घायल नहीं हुआ। वहीं ऊधमपुर पुलिस और अन्य एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं और मामले की तफ्तीश कर रही हैं।

    घटना के अनुसार जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के दोमेल में स्थित पेट्रोल पंप पर खड़ी एक बस में अचानक संदिग्ध धमाका हुआ है, जिसमें बस क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं मिली जानकारी के अनुसार है उस बस के साथ खड़ी एक दूसरी मिनी बस में दो लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल उधमपुर में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल सुरक्षाबल मौके पर मौजूद है और इस घटना की अब हर एंगल से भी जांच हो रही है कि कहीं यह आतंकियों की तरफ से कोई ब्लास्ट तो नहीं किया गया था।

    गौरतलब है कि, ये ब्लास्ट उस समय हुए जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुँच रहे हैं। हालांकि पहले शाह आगामी 30 सितंबर को घाटी पहुंचना था मगर फिर उनकी यात्रा में बदलाव हुए थे। अब गृह मंत्री अमित शाह आगामी 3 अक्टूबर की शाम को जम्मू कश्मीर पहुंचेंगे। यहां पर शाह के कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम होने को हैं।