rinda

Loading

चंडीगढ़: पाकिस्तान (Pakistan) स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा (Harvinder Rinda) के एक प्रमुख सहयोगी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है जो पंजाब में सनसनीखेज अपराध करने के लिए एक आतंकवादी संगठन से जुड़े लोगों को हथियार मुहैया करा रहा था। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

डीजीपी ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के पास से एक चीनी पिस्तौल और आठ कारतूस बरामद किए गए हैं। यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ”एक बड़ी सफलता में पंजाब की एजीटीएफ (गैंगस्टर रोधी कार्यबल) ने केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान में बसे हरविंदर सिंह रिंदा और अमेरिका में बसे हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया के प्रमुख सहयोगी कैलाश खिचन (Kailash Kichen) को गिरफ्तार कर लिया है।”

उन्होंने कहा, ”प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि रिंदा के निर्देश पर आरोपी खिचन आतंकवादी संगठन बब्बर खालिस्तान इंटरनेशनल (बीकेआई) के लोगों को हथियार मुहैया करा रहा था ताकि राज्य में सनसनीखेज अपराधों को अंजाम दिया जा सके।”

जानकारी दें कि, गिरफ्तार आरोपी खिचन का आपराधिक इतिहास रहा है और उसके खिलाफ राजस्थान और पंजाब में रंगदारी, एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट जैसे कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह सितंबर 2023 में फाजिल्का में पंजीकृत गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम में भी वांछित था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी खीचन आतंकी रिंदा के निर्देश पर राज्य में सनसनीखेज वारदातों को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन बब्बर खालिस्तान इंटरनेशनल (बीकेआई) के सहयोगियों को हथियार सप्लाई कर रहा था।