BJP's deal with Jayant Chaudhary confirmed, four seats offered to RLD

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर सभी पार्टियां अपना दमखम दिखा रही है। इस बीच, यह खबर सामने आई है कि BJP ने RLD के नेता जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) के साथ गठबंधन की डील पक्की हो गई है। बताया जा रहा है कि भाजपा (BJP) ने राष्ट्रीय लोक दल (RLD) को यूपी से 4 सीटें लड़ने का ऑफर दिया है। 

चार सीटों का ऑफर 

सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी पश्चिमी यूपी की चार से पांच सीटें राष्ट्रीय लोक दल को देने को तैयार है। इसके साथ ही केंद्र में सत्ताधीश पार्टी ने जयंत चौधरी को केंद्र और राज्य में मंत्रिपद देने का भी ऑफर दिया है। 

उल्लेखनीय है कि जयंत चौधरी की आरएलडी और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन है और आरएलडी पश्चिम यूपी से सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  ऐसे में जयंत चौधरी अपना पाला बदल लेते है तो ये इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा माना जाएगा। 

औपचारिक गठबंधन की घोषणा

पता हो कि जनवरी महीने में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल लोकसभा चुनाव 2024 के लिए औपचारिक गठबंधन की घोषणा कर चुकी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल साइट पर जयंत चौधरी के साथ तस्वीर पोस्ट की थी और कहा था कि राष्ट्रीय लोकदल और सपा के गठबंधन की सभी को बधाई। जीत के लिए सभी एकजुट हो जाएं। 

जयंत चौधरी ने किया था रिपोस्ट 

अखिलेश यादव के इसी पोस्ट को जयंत चौधरी ने रिपोस्ट किया था और लिखा था कि राष्ट्रीय, संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर, हमारे गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं से उम्मीद है, अपने क्षेत्र के विकास और खुशहाली के लिए कदम मिलाकर आगे बढ़ें।