Sanjay raut
File Pic

    नई दिल्ली: यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को कुछ ही महीने बचे हैं। इससे पहले लगातार सियासी बयानबाजी शरू है।  एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi) को लेकर सियासी पारा गरमाया हुआ है। इसी बीच शिवसेना (Shiv Sena) ने ओवैसी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में हमला बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी को बीजेपी का अंगवस्त्र बता दिया है। 

    ज्ञात हो कि शिवसेना ने मुखपत्र सामना में एआईएमआईएम चीफ को भाजपा की सफल यात्रा का सूत्रधार तक बता दिया है। शिवसेना ने कहा कि ओवैसी की सियासत सफल रही इसलिए बिहार में तेजस्वी यादव की सरकार नहीं बन पायी। बंगाल का उदाहरण देते हुए शिवसेना ने कहा कि वहां की जनता समझदार रही इसलिए ममता बनर्जी जीत गईं। 

    वहीं शिवसेना ने सामना में ओवैसी और बीजेपी की राजनीति को तोड़ो-फोड़ो वाला बताया है। शिवसेना ने कहा कि यूपी विधानसभा का चुनाव होने तक क्या-क्या देखना पड़ेगा यह कहा नहीं जा सकता है। भाजपा की सफल यात्रा के पर्दे के पीछे ओवैसी और उनकी पार्टी बेहतर तरीके से काम में जुटी है। शिवसेना ने कहा कि ओवैसी के प्रयागराज से लखनऊ जाने के दौरान रास्ते में उनके समर्थकों की ओर से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। हालांकि इसका ब्योरा दर्ज नहीं है। 

    सामना में लिखा गया कि हिंदू-मुसलमान, हिंदू-पाकिस्तान इस तरह बासी कढ़ी में उबाल लाकर धार्मिक तनाव को बढ़ाना है। ऐसी साजिश हमेशा होती रही है। रायबरेली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। शिवसेना ने कहा कि इन नारों का मतलब देशभक्तों की छाती पर हमला है।