PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Liquor Policy case) में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) दफ्तर पहुंच चुके हैं। उनके पूछताछ शुरू हो गई है। इधर कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण जिले में धारा 144 लागू की गई है।  सीबीआई कार्यालयों की ओर प्रवेश को विनियमित किया गया। इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस न दी है।  

CBI ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दूसरे दौर की पूछताछ शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया राजघाट पर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीबीआई कार्यालय पहुंचे। सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर एक सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी। 

एक महीने बाद 25 नवंबर को सीबीआई ने मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था। सीबीआई के आरोप पत्र में सिसोदिया का नाम नहीं था क्योंकि उस समय उनके और अन्य संदिग्धों व आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच जारी थी।  अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने सिसोदिया के “करीबी सहयोगी” दिनेश अरोड़ा के कबूलनामे, “साउथ लॉबी” के कथित सदस्यों और नीति को अपने पक्ष में कराने वाले राजनेताओं व शराब कारोबारियों के समूह से मिली जानकारी के आधार पर सिसोदिया के लिए सवालों की विस्तृत सूची तैयार कर रखी है।

आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस प्रदान करने की दिल्ली सरकार की नीति से कुछ डीलरों को लाभ मिला, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी। इस आरोप का आम आदमी पार्टी खंडन कर चुकी है। इधर आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पेशी से ठीक पहले ही आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी गिरफ्तारी की बड़ी आशंका जाहिर की है। सिसोदिया ने कहा कि अगर मैं जेल गया तो इसका यह मतलब नहीं है कि छात्र पढ़ाई रोक देंगे। मैं जेल में भी उनके प्रदर्शन का आकलन करूंगा।