योगी समेत कई बीजेपी नेताओं ने ट्विटर ‘X’ पर बदली डीपी, गायब हुआ ब्लू टिक

Loading

मुंबई: ट्विटर एक बार फिर केंद्र सरकार से टकराव के मूड में नजर आ रहा है। ट्विटर ने तिरंगा डीपी लगाने पर कई नेताओं के ब्लू टिक हटाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 77 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगाते हुए सभी से ऐसा करने की अपील भी की। पीएम मोदी की अपील के बाद भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेताओं के साथ-साथ कई अन्य लोगों ने भी ऐसा ही किया। लेकिन इस दौरान ‘X’ (ट्विटर) पर जिसने भी अपनी डीपी बदली और उन्हें ब्लू टिक मिला हुआ था, उनकी ब्लू टिक हट गया।

जिन नेताओं का ब्लू टिक हटाया गया है, उनमें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत का नाम शामिल है। नेताओं के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपने एक्स एकाउंट की डीपी बदली थी, जिसके बाद उनके अकाउंट से भी ब्लू टिक हट गया। हालांकि अब कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इन सभी अकाउंट को उनका टिक वापस कर देगी।