Fog Winter
File Pic

    नई दिल्ली : देश के लगभग सभी राज्यों में ठंड (Cold) ने दस्तक दे दिया है। देश के कुछ राज्य तो ऐसे भी हैं। जहां पर कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है। तो वहीं कहीं-कहीं अभी भी लोगों का बारिश (Rain) से पीछा नहीं छूटा है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों तक दक्षिण के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से उत्तर के मैदानी इलाकों में ठंड बढ गई है। 

    इस वजह से हो सकती है बारिश 

    मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अंडमान के आस-पास एक सर्कल बना हुआ है।  सर्कल की वजह से दक्षिण के राज्यों में अगले 4 से 5 दिनों तक बारिश हो सकती है। साथ ही उत्तर भारत के इलाकों में ठंडी और भी ज्यादा बढ़ सकती है। बता दें कि अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर और मध्य भारत के राज्यों में न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है। 

    इन राज्यों में हो सकती है बारिश

    मौसम विभाग की अनुमान के मुताबिक अंडमान (Andaman) के नजदीक बने सर्कुलेशन की वजह से दक्षिण के कुछ राज्यों में 4 से 5 दिनों तक बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अंडमान और निकोबार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।