FIR Logo
FILE- PHOTO

Loading

महू: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के महू में ‘आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट’ (AMU) में क्लर्क के पद पर तैनात सेना के एक हवलदार के खिलाफ एक करोड़ रुपये का गबन करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि एएमयू अधिकारियों द्वारा पुलिस को लिखे गए पत्र के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

महू थाने के उपनिरीक्षक देवेश पाल ने बताया कि पत्र में कहा गया है कि एएमयू महू में तैनात क्लर्क ने इकाई का सरकारी धन अपने एक रिश्तेदार के बैंक खाते में स्थानांतरित किया है, जो पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि सत्यापन के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार शुक्रवार रात उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया। 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी एक सैन्यकर्मी है, इसलिए किसी भी अपराध में शामिल रक्षा बलों के कर्मचारियों से संबंधित कानून के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। फ़िलहाल सेना के जवान की इस हरकत को लेकर चर्चा है कि उसने सेना का नाम बदनाम किया है। इस तरह की हरकत करके उसने सेना का अपमान किया है।  (एजेंसी इनपुट के साथ)