GAMBHIR
File Pic

    Loading

     नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भगत सिंह की पुण्यतिथि (Bhagat Singh Death Anniversary) पर बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी की याद में अपने निर्वाचन क्षेत्र में पांच पुस्तकालय स्थापित (Five Libraries) करने की घोषणा की। ये पुस्तकालय कंप्यूटर और वाई-फाई सुविधा से लैस और एक समय में 50 लोगों के बैठने की क्षमता वाले होंगे। ये सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुले रहेंगे।

    गंभीर ने घोषणा की, “मुझे पूर्वी दिल्ली में शहीद भगत सिंह जन पुस्तकालय के शुभारंभ की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। इसका नाम मेरे आदर्श शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा गया है, क्योंकि उन्होंने औपनिवेशिक ब्रिटिश साम्राज्य का राज खत्म करने के लिए ज्ञान और शिक्षा को एक हथियार बनाया।”

    भाजपा सांसद के अनुसार, समाचार पत्रों के साथ-साथ भारत के स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा रहे देशभक्तों व प्रसिद्ध भारतीय राजाओं पर पुस्तकों को पुस्तकालयों में उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि लोगों को उनके इतिहास से अवगत कराया जा सके।

    सांसद ने एक बयान में कहा, “विज्ञान, समसामयिक विषयों से संबंधित किताबें भी रखी जाएंगी। ये पुस्तकालय सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुले रहेंगे और इसमें कंप्यूटर और वाई-फाई की सुविधा भी होगी, ताकि गरीब बच्चे वहां से अपना स्कूल का काम कर सकें।” बयान के मुताबिक, पुस्तकालयों को खोले जाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।(एजेंसी)