tripta

Loading

नई दिल्ली. मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में छात्र की पिटाई के मामले में अब मंसूरपुर थाने में टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित छात्र के पिता की तहरीर पर 323, 504 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि पहले खबर थी कि, पीड़ित छात्र के पिता इस मामले पर कोई भी कार्यवाई नहीं चाहते।

हालांकि अब वायरल वीडियो में दिख रहे एक बच्चे को उसके सहपाठी द्वारा अपने शिक्षक के कहने पर पीटने पर पीड़ित छात्र के पिता ने कहा कि, “मेरा बेटा 7 साल का है। यह घटना 24 अगस्त की है। शिक्षक ने छात्रों से मेरे बच्चे को बार-बार पिटवाया। मेरे भतीजे ने वीडियो बनाया, वह किसी काम से स्कूल गया था।मेरे 7 साल के बच्चे को एक-दो घंटे तक प्रताड़ित किया गया। वह डरा हुआ है।यह कोई हिंदू-मुस्लिम मामला नहीं है। हम चाहते हैं कि कानून अपना काम करे।”

इधर मामले पर मुजफ्फरनगर के डीएम अरविंद मल्लप्पा का कहना है कि, “वीडियो कल शाम से प्रसारित हो रहा है और इसकी जांच की गई। पूछताछ करने पर पता चला कि वीडियो बच्चे के चचेरे भाई ने बनाया था।आज सुबह उनकी शिकायत दर्ज की गई। बाल कल्याण समिति बच्चे को काउंसलिंग दे रही है। चूंकि शिकायत दर्ज कर ली गई है इसलिए कार्रवाई की जाएगी।”

हालांकि इस मामले पर बच्चे को पिटवाने वाली महिला टीचर ने कहा है कि,बच्चे के पिता बच्चे को पीटते हुए लाए थे। उन्होंने कहा कि ये काम नहीं करता, इसे ठीक करें। मैं विकलांग हूं। उठ नहीं सकती, इसलिए बच्चे से पिटवाया है। वीडियो एडिट किया गया है। मुझे बच्चो से बच्चे को नहीं पिटवाना चाहिए था। ये गलत है। मैं अपनी गलती मानती हूँ। मेरा सांप्रदायिक भेदभाव का कोई इरादा नहीं था।

जानकारी दें कि, उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ समय से वायरल हो रहा है। उक्त वीडियो में एक महिला टीचर विशेष समुदाय के एक बच्चे को क्लास के अंदर बाकी छात्रों से बारी-बारी से पिटवा रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद टीचर के खिलाफ बच्चे के पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी महिला टीचर का नाम तृप्ता त्यागी बताया गया है।