Narendra Modi In Telangana
ANI Photo

Loading

निज़ामाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को तेलंगाना (Telangana) में करीब 8000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने निज़ामाबाद (Nizamabad) में रोड शो किया। इस दौरान भाजपा के समर्थकों ने जमकर मोदी-मोदी के नारे लगाए। पीएम मोदी का यह रोड शो आने वाले विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

पीएम मोदी ने निज़ामाबाद में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “आज मुझे तेलंगाना को 8000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात देने का अवसर मिला। इन परियोजनाओं में एक आधुनिक एनटीपीसी संयंत्र भी शामिल है जो राज्य के औद्योगिक विकास को नई गति देगा। इससे उत्पादित बिजली का अधिकांश हिस्सा एनटीपीसी संयंत्र का उपयोग तेलंगाना द्वारा किया जाएगा जो जीवन को आसान बनाने में मदद करेगा।”

महिला आरक्षण को कांग्रेस ने 30 साल रोक रखा था

महिला आरक्षण बिल को लेकर पीएम मोदी इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हो गया है। कांग्रेस और उसके INDI गठबंधन 30 साल से उसे रोक कर बैठे थे। उनको किसी की परवाह नहीं थी लेकिन इस बार सारे घमंडिया लोगों को संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम का मजबूरी से समर्थन करना पड़ा।”

उन्होंने कहा, “तेलंगाना वो राज्य है जिसने देश के विकास में हमेशा अपना योगदान दिया है। तेलंगाना में चारों तरफ टैलेंट ही टेलैंट है। केंद्र सरकार में रहते हुए हम तेलंगाना के लिए जितना कर सकते हैं, वो हम लगातार कर रहे हैं।”

NDA में शामिल होना चाहते थे KCR

पीएम मोदी ने बताया कि कैसे BRS प्रमुख और तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव एनडीए में शामिल होना चाहते थे। उन्होंने कहा, “जब बीजेपी ने हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 48 सीटें जीतीं तो KCR को समर्थन की जरूरत थी। इस चुनाव से पहले वह एयरपोर्ट पर मेरा स्वागत करते थे, लेकिन बाद में अचानक उन्होंने ऐसा करना बंद कर दिया।” उन्होंने कहा, “हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद KCR मुझसे मिलने आए दिल्ली में और कहा कि वह NDA में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने मुझसे उन्हें समर्थन देने के लिए भी कहा। मैंने उनसे (केसीआर) कहा कि उनके कार्यों के कारण मोदी उनके साथ नहीं जुड़ सकते।”

KCR ने किसानों से किए वादे तोड़े

पीएम मोदी ने तेलंगाना की KCR सरकार सरकार पर किसानों से किए वादे तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “BRS सरकार ने तेलंगाना के किसानों से किए गए अपने सभी वादे तोड़ दिए हैं। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में हमने 40 लाख किसानों के बैंक खातों में लगभग 10,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। ‘एक जिला, एक उत्पाद योजना’ के तहत, निज़ामाबाद जिले में उत्पादित हल्दी को बढ़ावा दिया जा रहा है। हल्दी किसानों से किए गए वादे के मुताबिक राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड का गठन किया जाएगा।”