NDA will not get enough seats to form government at the Centre Siddaramaiah
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया (File Photo)

कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि मोदी हिटलर और मुसोलिनी की विचारधारा में विश्वास करते हैं।

Loading

मैसुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (INDIA Alliance) को भले ही पूर्ण बहुमत न मिले, लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को भी केंद्र में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीट नहीं मिलेंगी। राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी कर्नाटक में 15-20 सीटें जीतेगी।

आलाकमान के फैसले पर निर्भर

एक विशेष साक्षात्कार में ‘पीटीआई वीडियो’ से बात करते हुए सिद्धरमैया ने न केवल चुनावों के बारे में टिप्पणी की, बल्कि राज्य सरकार में अपनी स्थिति के बारे में भी बात की। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के ढाई साल पूरे होने के बाद क्या उन्हें उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ेगी, इन अटकलों पर उन्होंने कहा कि यह इस पर निर्भर करेगा कि पार्टी आलाकमान क्या फैसला करता है।

तो मैं पद पर बना रहूंगा अन्यथा…

सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘यह सब आलाकमान के फैसले पर निर्भर करता है। यदि आलाकमान मुझे पद पर बनाये रखने का निर्णय करता है तो मैं बना रहूंगा अन्यथा आलाकमान जो तय करेगा, वैसा ही करूंगा।” उन्होंने यह भी दोहराया कि वह चार साल बाद चुनावी राजनीति में नहीं रहेंगे और केवल राजनीति में सक्रिय रहेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में पिछले साल कांग्रेस ने सत्ता में वापसी की थी। जिसके बाद कई अटकलें लगाई जा रही थी कि मौजदा सरकार के ढाई साल पुरे होने के बाद नेतृत्व में परिवर्तन होगा और सिद्धरमैया की जगह डीके शिवकुमार कर्नाटक के मुख्यमंत्री होंगे।

पीएम मोदी पर बोला हमला

इस दौरान सिद्धरमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला भी बोला और कहा कि वह तानाशाह की तरह काम कर रहे हैं और लोकतंत्र विरोधी हैं। कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी हिटलर और मुसोलिनी की विचारधारा में विश्वास करते हैं।