Wrestlers Protest
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने रविवार को नए संसद भवन का (New Parliament Building) उद्घाटन किया। वहीं, दूसरी तरफ नए संसद भवन की तरफ बढ़ रहे प्रदर्शनकारी पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार (Protesting Wrestlers Arrested) कर लिया। अब इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आवाज उठाई है। साथ ही उन्होंने कहा कि अहंकारी राजा सड़कों पर जनता की आवाज़ कुचल रहा है। 

‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़”

दरअसल, राहुल गांधी ट्वीट करते हुए कहा, “राज्याभिषेक पूरा हुआ- ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़।” उल्लेखनीय है कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर पिछले कई दिनों से सत्ता पक्ष बीजेपी और विपक्ष के बीच घमासान जारी है। विपक्ष का कहना था कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू के हाथों से हो ना की प्रधानमंत्री मोदी। 

प्रदर्शनकारी पहलवान गिरफ्तार 

वहीं, भारतीय पहलवान पिछले एक महीने से दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन केंद्र सरकार ने और यहां तक कि पीएम मोदी ने इस मामले से मुंह मोड़ रखा है। कोई इनके तरफ ध्यान देने को तैयार नहीं है। रविवार को प्रदर्शनकारी पहलवान महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे, तब उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

मीडिया खबरों के अनुसार, नई संसद भवन की ओर जाते वक्त पहलवानों ने बैरिकेड्स लांघे। ऐसे में जब ने उन्हें रोकने की कोशिश की और झड़प भी हुई। इस दौरान कई रेसलर्स को हिरासत में लिया गया है। इस पर पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि, “क्या यह हमारे देश का लोकतंत्र है, हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। हमें गोली मार दो।” पूनिया ने यह भी कहा कि साक्षी मलिक को भी हिरासत में ले लिया गया है।

पीएम मोदी ने किया नए संसद भवन का उद्घाटन 

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार (28 मई) को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। संसद भवन के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा, यह 140 करोड़ भारतीय नागरिकों की आकांक्षाओं और सपनों का प्रतिबिंब है। आज पूरी दुनिया भारत को आदर और उम्मीद के भाव से देख रही है।”