NIA arrested Amritpal Singh in 100 kg heroin seizure case

Loading

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने शनिवार को कहा कि अप्रैल 2022 में अटारी सीमा पर 102 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के मामले में वांछित एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच एजेंसी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि पंजाब के तरनतारन जिले के निवासी अमृतपाल सिंह को एनआईए ने शुक्रवार को हिरासत में लिया। यह इस मामले में तीसरी गिरफ्तारी है। बयान में कहा गया है कि अब तक की जांच से संकेत मिलता है कि सिंह बैंकिंग और हवाला के माध्यम काम करता था।

आबकारी विभाग ने 24 और 26 अप्रैल, 2022 को दो बार में कुल 102.784 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी, जिसकी अनुमानित कीमत 700 करोड़ रुपये थी। मादक पदार्थ अमृतसर के अटारी में एकीकृत जांच चौकी के माध्यम से अफगानिस्तान से भारत लाया गया था। 

बताया जा रहा है कि यह मामला कुल 102.784 किलो हेरोइन की बरामदगी से संबंधित है, जिसकी कीमत लगभग 700 करोड़ रुपये है।बीते साल 24 और 26 अप्रैल 2022 को  भारतीय सीमा शुल्क विभाग ने दो बार में यह जब्ती की थी। यह ड्रग्स अमृतसर के अटारी स्थित इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट से होते हुए अफगानिस्तान से ड्रग्स भारत पहुंची थी।

वहीं, आरोपी अमृतपाल को  इमिग्रेशन अधिकारियों ने अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा था। आरोपी पुलिस को चकम देकर दुबई भागने की तैयारी में था। अधिकारियों ने एनआईए की ओर से आरोपी के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर के मद्देनजर 7 दिसंबर को सक्षम प्राधिकारी की तरफ से पारित आदेशों के आधार पर अमृतपाल को हिरासत में लिया। (भाषा इनपुट के साथ)