Corona
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत (India) में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच ओमीक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। देश में अब कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron) के मामले अब बढ़कर 3,071 हो गए हैं। कल जारी आंकड़ों के अनुसार देश में शुक्रवार सुबह तक ओमीक्रोन के 3,007 मामले सामने आए थे। ओमीक्रोन के मामले भारत के करीब 27 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में सामने आए हैं। एएनआई ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के हवाले से बताया है कि, अब तक सामने आए कुल 3,071 मामलों में से 1,203 लोग या तो ठीक हुए हैं या फिर देश से जा चुके हैं।

    बता दें कि, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया कि, महाराष्ट्र (Maharashtra Omicron Updates) में सबसे ज़्यादा 876 केस सामने आए, इसके बाद दिल्ली (Delhi Omicron Updates) में 513, केरल में 284, राजस्थान में 291, गुजरात में 204 और तमिलनाडु में 121 मामले सामने आए हैं।

    इस बीच महाराष्ट्र में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर भी अटकलें तेज़ हो गई हैं। महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के अलावा कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। लगातार कोविड से संक्रमित मरीज सामने आ रहे है जिसके बाद अब दिल्ली में सरकार ने एहतियातन वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने का ऐलान किया है जो आज से लागू हो गया है। 

    दिल्ली में 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार की रात 10 बजे से शुरू हुआ है जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों और छूट प्राप्त कैटेगरी के तहत आने वाले लोगों को छोड़कर अन्य लोगों की आवाजाही 55 घंटे तक बैन रहेगी। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में सार्वजनिक पार्क और मैदान को बंद रखने के लिए कहा गया है। जबकि शादी समारोह और अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोगों के शिरकत की इजाजत दी गई है।