ओमीक्रोन संकट के बीच आंध्र प्रदेश में विदेश से आए 30 यात्रियों के ‘लापता’ होने से हडकंप, प्रशासन ने शुरू की तलाश

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) की रफ्तार भले ही धीमी पड़ गई है। लेकिन नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Updates) ने भारत सहित पूरी दुनिया में चिंता बढ़ा रखी है। इन सब के बीच गुरुवार को कर्नाटक में ओमीक्रोन के दो नए मामलों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद देश में चिंता बढ़ गई है। नए वेरिएंट को देखते हुए सभी राज्यों ने एहतियातन कई कदम उठाए हैं। इन सब के बीच आंध्र प्रदेश में 30 विदेशियों की तलाश शुरू है जो हाल ही में विदेशों से लौटे हैं। इन लोगों के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमित होने का अंदेशा है।

    ज्ञात हो कि ओमीक्रोन चिंता के बीच पिछले 10 दिनों के भीतर अलग-अलग एयरपोर्ट पर उतरे अफ्रीका के 9 सहित लगभग 60 इंटरनेशनल यात्री विशाखापत्तनम पहुंचे हैं।  इनमें से 30 लोगों अभी विशाखापत्तनम में हैं लेकिन बाकि लोग अलग-अलग राज्यों के लिए रवाना हो गए हैं। खबर है कि इनमें से कुछ अब फोन नहीं उठा रहे हैं। यही कारण है कि प्रशासन ने इनकी तलाश शुरू कर दी है।  

    रिपोर्ट के अनुसार ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए विशाखापत्तनम जिला प्रशासन एक्शन मोड़ में है। दरअसल राज्य के अन्य जिलों के कलेक्टरों को पिछले 10 दिनों में शहर छोड़ने वाले 30 विदेशी यात्रियों की तलाश करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही उन्हें अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है।