Indian Army

Loading

जम्मू: पाकिस्तान रेंजर्स (Pakistan) ने बुधवार को यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) की एक चौकी पर अकारण गोलीबारी कर संघर्षविराम समझौते (Ceasefire Violation) का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार, मकवाल में सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने सीमा पार से गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। यह गोलीबारी शाम 5.50 बजे शुरू होकर 20 मिनट से अधिक समय तक जारी रही।

पहले भी हुई गोलीबारी

उन्होंने कहा कि भारत की तरफ कोई हताहत या क्षति नहीं हुई। पिछले साल, 8-9 नवंबर की मध्यरात्रि को सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी। 25 फरवरी, 2021 को दोनों देशों के बीच नए सिरे से संघर्षविराम पर सहमति बनने के बाद से मौत का यह पहला मामला था। इससे पहले 26 अक्टूबर को जम्मू के अरनिया सेक्टर में सीमा पार से गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान और एक महिला घायल हो गई थी, जबकि 17 अक्टूबर को इसी तरह की घटना में एक अन्य बीएसएफ जवान घायल हो गया था।

हाई अलर्ट पर सेना 

अधिकारियों ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। संघर्षविराम उल्लंघन की घटना ऐसे वक्त हुई है जब जम्मू-कश्मीर प्रशासन 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा की तैयारी कर रहा है। अपनी यात्रा के दौरान मोदी का जम्मू में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है।